Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

यूएई वर्चुअल वर्किंग वीजा: ग्लोबल प्रोफेशनल्स के लिए खुलेंगे नए मौके

United Arab Emirates (UAE) ने ग्लोबल प्रोफेशनल्स के लिए काफी महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। 

Federal Authority for Identity, Citizenship, Customs, and Port Security (ICP) के मुताबिक अब लोगों को वर्चुअल वर्क रेजिडेंस वीजा अप्लाई करने के लिए UAE जाने की जरुरत नहीं होगी। 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस फैसले के बाद अब लोग जहाँ हैं वहीँ से अपना वीजा एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें UAE में जाने की जरुरत नहीं होगी। 

UAE से बाहर काम करने के लिए रेजिडेंस वीजा 

यह वर्चुअल वर्क वीजा एक साल के लिए वैलिड होगा और इसे वीजा की कुछ शर्तों के साथ री-न्यू कराया जा सकेगा। यह वीजा UAE से बाहर रहने वालों को लोगों बिना देश में आये वर्चुअल बिज़नेस या नौकरी करने में मदद करेगा। यह सेल्फ-स्पोंसर्ड एक-वर्षीय वीजा बाहर से आये हुए लोगों को  जरुरी शर्तों के साथ UAE में काम करने की परमिशन देता है।

हालाँकि इसके लिए व्यक्ति को अपने काम का प्रूफ दिखाना होगा और इसी के साथ मंथली इनकम कम से कम USD 3,500 या अन्य करेंसी में इसी के बराबर होनी ही चाहिए। 

दुबई का वर्चुअल वर्किंग प्रोग्राम 

दुबई, जो UAE के सात साम्राज्यों में से एक है, के पास वर्चुअल वर्किंग प्रोग्राम है जो बिलकुल रिमोट वर्क वीजा के समान ही कार्य करता है।  इसके तहत लोग दुबई में रहकर भी बाहर के लिए काम कर सकते हैं। 

किसके लिए है यह Virtual Working Program?

UAE का यह वर्चुअल वर्किंग प्रोग्राम उन लोगों के लिए है जो इन एमिरेट्स से बाहर रहते हैं और काम करते हैं। और उनके लिए भी जो बाहर से कोई बिज़नेस स्टार्ट करना चाहते हैं। सबसे बड़ी बात की अगर आप इस वीजा के लिए अप्प्रूव हो जाते हैं तो आप अपनी फॅमिली को भी साथ ला सकते हैं। 

UAE Virtual Working Program की अवधि कितनी है?

UAE का यह वर्चुअल वर्किंग प्रोग्राम एक साल के लिए मान्य है। इसके बाद यह फिर से री-न्यू भी कराया जा सकता है। 

Virtual Working Program के लिए कैसे अप्लाई करें?

जो लोग इस वीजा के लिए अप्लाई करन चाहते हैं उनके पास कम से कम 6 महीनों का पासपोर्ट होना चाहिए। इसी के साथ इनके पास हेल्थ इंश्योरेंस भी होना चाहिए।  

इसी के साथ जिन लोगों को UAE में काम मिल चुका है उन्हें एक साल के काम का कॉन्ट्रैक्ट भी दिखाना होगा और यह भी कि उन्हें कम से कम USD 5,000 की सैलरी मिल रही है, उस की सैलरी स्लिप और पिछले तीन महीनों का बैंक स्टेटमेंट भी दिखाना होगा।

और जो कम्पनी के मालिक हैं उन्हें यह दिखाना होगा कि वह कंपनी कम से कम एक साल पुरानी है। और उन्हें भी एवरेज USD 5,000 की रकम की इनकम और पिछले तीन महीनों का बैंक स्टेटमेंट दिखाना होगा। 

कितनी होगी इस वर्चुअल वर्किंग वीजा की कीमत?

इस वीजा की कीमत USD 287 प्रति व्यक्ति है। हाँ लेकिन ध्यान रहे कि इस फीस में UAE मेडिकल इंश्योरेंस और प्रोसेसिंग फीस शामिल नहीं है। 

और सबसे बड़ी बात जो ध्यान रखने लायक है वह है कि प्रोसेसिंग फीस देने के बाद भी वीजा पक्का होगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है। 

क्या-क्या फायदे होंगे इस वीजा के?

इस वर्चुअल वर्किंग प्रोग्रामिंग के साथ एप्लिकेंट साडी सेवाओं का उपयोग कर पायेगा जैसी कि – टेलीकम्यूनिकेशन, यूटिलिटीज, मेडिकल, और एजुकेशन। 

इसी के साथ-साथ यह प्रोग्राम ऍप्लिकैंट्स को दुबई की अनोखी और शानदार डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर, ग्लोबल नेटवर्किंग के मौके और जीरो इनकम टैक्स भी प्रोवाइड करता है। 

ट्रेवल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री के जुडी ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें और हमसे जुड़ें!

WhatsApp Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *