Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

दिल्ली-हैदराबाद फ्लाइट में हंगामा; एयर होस्टेस के साथ की बदतमीज़ी

आजकल हवाई यात्राओं के दौरान यात्रियों के अजीबो-गरीब हरकतों की ख़बरें बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिन्होंने एयरलाइन्स को यात्रियों पर एक्शन्स लेने पर मजबूर कर दिया। बीते दिनों एक खबर आई थी की एक उड़ती फ्लाइट में ही यात्री ने अपनी महिला साथी पर यूरिनेट किया। और भी ऐसी कई घटनाएं हैं जिन्होंने एयरलाइन्स की सर्विसेज जोखिम में डाली है।

इसी क्रम में 23 जनवरी सोमवार को स्पाइसजेट के विमान में एक घटना देखने को मिली है। 

दिल्ली से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के इस विमान में हंगामे के बाद 2 यात्रियों को फ्लाइट से उतार कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया। 

स्पाइसजेट की तरफ से घटना के संबंध में जारी किये गए बयान के मुताबिक, दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान, एक यात्री ने एक महिला एयर होस्टेस को गलत तरीके से छूआ और उसे परेशान किया।

एयरलाइंस ने इस घटना की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यात्री ने एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी की और साथ ही फ्लाइट में हंगामा खड़ा कर दिया। यात्री की इस हरकत के बाद उसे और उसके सहयात्री को फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया।

ANI ने इस घटना का वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में एक यात्री एयर होस्टेस और दूसरे यात्रियों के साथ बहस करता दिखाई दे रहा है। 

एयरलाइन के क्रू मेंबर्स ने यह भी बताया कि महिला क्रू मेंबर के साथ गलत व्यवहार के बाद यह शख्स दूसरे एयर होस्टेस और यात्रियों के साथ भी बदतमीज़ी कर रहा था। उसके इस के व्यवहार की वजह से उसे और उसके सहयात्री  को प्लेन से उतार दिया गया और सिक्योरिटी के हवाले कर दिया गया। 

क्रू मेंबर्स के आरोपों के बाद यात्री ने सफाई दी कि “मुझे प्लेन में जगह न मिलने के कारण यह सब मुझसे अनजाने में हुआ था। फिर भी मुझे और मेरे साथी को विमान से उतार दिया गया।”

इससे पहले भी फ्लाइट्स में यात्रियों द्वारा हंगामे की खबरें सामने आती रही हैं। 9 जनवरी, 2023 को दिल्ली से पटना जा रही एक फ्लाइट में नशे में धुत दो युवकों ने एयर होस्टेस और क्रू मेंबर के साथ बदतमीज़ी की थी। इस घटना के बाद दोनों को पटना एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया था। 

ऐसी ही एक घटना 29 दिसंबर, 2022 को बैंकॉक से कोलकाता आ रही थाई एयरवेज की एक फ्लाइट में हुआ था जिसमें  सीट को लेकर कहासुनी के बाद मामला लड़ाई करने तक पहुँच गया था।

ट्रेवल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री के जुडी ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें और हमसे जुड़ें!

WhatsApp Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *