Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

Solo ट्रैवलर को इन गलतियों को करने से बचना है

जब हम सोलो ट्रैवल करते हैं, तो हमें अपना खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में आपको किसी खतरे में होने से पहले इस बात का अहसास हो जाता है। आइए आपको बताते हैं कि सोलो ट्रिप पर जाने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

यात्रा एक-एक तरह की थेरिपी है। यह मन को खुश करने, शरीर को आराम करने और हमें ऐसे अनुभव देने में मदद करता है जो जीवन भर साथ रहता है। कई बार इन वजहों के कारण भी लोग Solo ट्रैवल करना बहुत पसंद करते हैं।

हालांकि, जब हम सोलो ट्रैवल करते हैं, तो हमें अपना खास ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में आपको किसी खतरे में होने से पहले इस बात का अहसास हो जाता है। आइए आपको बताते हैं कि सोलो ट्रिप पर जाने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

ओवरपैकिंग

Solo ट्रिप पर जाने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आप ओवरपैकिंग न कर बैठे। इसका ये कारण है कि सोलो ट्रिप पर आपको अपना सामान खुद उठाना पड़ता है।

ऐसे में आप अगर ओवरपैकिंग करेंगे तो जल्दी थक जाएंगे। ऐसे में पैक करते हैं इंपोर्टेंट सामानों को जरूर पेक करें जैसे टॉर्च, फर्स्ट एड किट और भी बहुत कुछ।

ओवरशेड्यूलिंग

Solo ट्रिप्स का मतलब है सोल सर्चिंग, एक ब्रेक लेकर स्लो हो जाना है। ऐसे में ट्रिप को प्लान जरूर करें लेकिन नई पोसिबिलिटी को भी आने दें।

कई बार आप किसी टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर घूमने जा रहे हों लेकिन अचानक से आपको ट्रेक पर जाने का मन किया तो बिना दूसरी बार सोचे ट्रेक पर जरूर जाएं। खुद को प्लान को अनुसार बाउंड न करें।

प्लान B

हमेशा एक प्लान बी रखें। यदि आपके द्वारा बनाई गई प्लानिंग से काम नहीं किया जाता है, तो निराश होने की जगह आप दूसरा प्लान बनाकर उसपर फोकस कर सकते हैं।

यात्रा की लागत

कभी भी Solo ट्रैवलिंग की यात्रा लागत को कम मत समझो। सोलो यात्रा करते समय हमेशा कुछ बैकअप अमाउंट को साथ लेकर चलें ताकि कोई दिक्कत न हो।

सोलो ट्रिप करने से पहले इन बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *