Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

Bollywood की ये फिल्में करती है ट्रैवल करने के लिए इंस्पायर्ड

अगर आपको भी घूमने का शौक है और समझ नहीं आ रहा कि कहां घूमने जाएं तो आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे। तो चलिए शुरू करते हैं।

Best Travel Bollywood Movies: बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी है जिन्होंने बहुत से लोगों को घूमने के लिए इंस्पायर्ड किया है। अगर आपको भी घूमने का शौक है और समझ नहीं आ रहा कि कहां घूमने जाएं तो आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताएंगे। तो चलिए शुरू करते हैं।

1. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा (2011)

जिंदगी ना मिलेगा दोबारा Bollywood की एक ऐसी फिल्म है जो हमें बहुत कुछ सिखाती है। दोस्ती की अहमियत, डर पर जीत और सबसे इंपोर्टेंट कल को छोड़ आज में जीना।  

ZNMD तीन दोस्तों की कहानी है जो अपने डर पर काबू पाने के लिए स्पेन की ट्रिप प्लान करते हैं (जिसकी योजना उन्होंने अपने कॉलेज के दौरान बनाई थी) ।

फिल्म में ऋतिक रोशन ने अर्जुन, अभय देओल ने कबीर और फरहान अख्तर ने इमरान और कैटरीना कैफ ने लैला की भूमिका निभाई थी।

ट्रिप के दौरान वो लोग स्कूबा डाइविंग, स्काईडाइविंग, बुल रेस, टोमेटो फेस्टिवल जैसी चीजों में हिस्सा लिया था और स्पेन के अलग अलग शहर को एक्सप्लोर किया था।

इस फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है।  

2 क्वीन (2013)

क्वीन कंगना रनौत की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म की कहानी दिल्ली के एक ऐसी लड़की पर आधारित है जो कभी अकेले कहीं नहीं जाती है।

उसकी शादी टूट जाती है और वो अकेले हनीमून पर जाने का प्लान बनाती है। कंगना रनौत ने रानी की भूमिका निभाई है।

पेरिस और एम्स्टर्डम की खूबसूरत सड़कों पर घूमते हुए  रानी को खुद से प्यार हो जाता है। फिल्म के जरिए कंगना रनौत सोलो ट्रैवल करने के लिए लड़की को प्रेरित करती है।

वो अकेले कई मुसीबत का सामना कर अपने डर पर जीत प्राप्त कर अपने लिए एक महत्वपूर्ण फैसला लेती है।

3 दिल चाहता है (2001)

दिल चाहता है ट्रैवल फिल्म पर बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक है। कोई भी युवा जो इस फिल्म को देखता है वह अपने दोस्तों के साथ गोवा की सड़क यात्रा करने का प्लान जरूर बनाता है।

गोवा की यात्रा के दौरान तीन दोस्त अपनी दोस्ती और जीवन की सुंदरता को कैसे खोजते हैं, इसकी एक सुंदर कहानी के साथ, फिल्म ने एक रिकॉर्ड बनाया। फिल्म में आमिर खान, अक्षय खन्ना, सैफ अली खान, प्रीति जिंटा, डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नजर आए थे।

इस फिल्म को फरहान अख्तर ने डायरेक्ट किया था।

4. तमाशा (2015)

इम्तियाज अली द्वारा डायरेक्टेड फिल्म तमाशा आपको कोर्सिका के सुंदर फ्रांसीसी आईलैंड को दर्शाया गया है। फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने अहम भूमिका निभाई है।

फिल्म की कहानी वेद और तारा की है जो अपने ट्रिप के दौरान मिलते हैं और एक दूसरे से झूठ बोलते हैं। ट्रिप के बाद दोनों अलग हो जाते हैं और तारा, वेद को ढूंढने के लिए दिल्ली पहुंच जाती है।

दिल्ली में वेद का अलग रूप देखकर वो हैरान हो जाती है। वेद 9-5 जॉब करने वाला एक अंडरडॉग लड़का होता है।

5. ये जवानी है दीवानी (2013)

ये जवानी है दीवानी ऐसी फिल्म है जो अधिकतर व्यक्ति की फेवरेट फिल्म में से एक है। फिल्म की कहानी बनी (रणबीर कपूर) और नैना(दीपिका पादुकोण) की है जो स्कूल के बाद मनाली की ट्रिप पर मिलते हैं।

बनी एक चार्मिंग, फनी और दिल खोलकर जीने वाला लड़का होता है और नैना पढ़ाकू और सिंपल लड़की होती है। ट्रिप के दौरान नैना और बनी एक ट्रैक करते हैं जिसके बाद नैना को बनी से प्यार हो जाता है लेकिन बनी अपने सपनों से प्यार हो जाता है।

वो दूनिया का कोना-कोना देखना चाहते हैं वो इसलिए वो सब कुछ छोड़कर यूएस चला जाता है। कुछ सालों बाद नैना और बनी अपनी फ्रेंड अदिति(कल्कि कोचलिन) की शादी में मिलते हैं।

ट्रेवल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री के जुडी ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और गूगल न्यूज़ पर हमें फॉलो करें और हमसे जुड़ें!

WhatsApp Group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *