Physical Address

304 North Cardinal St.
Dorchester Center, MA 02124

Assam Tourism: असम के इस शहर से अब हेलीकॉप्टर सुविधा होगी शुरू

अगर आप असम राज्य घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक खुशखबरी है। अब आसाम में डिब्रूगढ़, जोरहाट, तेजपुर और गुवाहाटी के बीच नए हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी की सुविधा शुरू की गई है।

राज्य के चार प्रमुख शहरों – डिब्रूगढ़, जोरहाट, तेजपुर और गुवाहाटी के बीच नए हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी के लॉन्च के साथ Assam में यात्रा करना थोड़ा और मजेदार और आसान हो गया है। 8 फरवरी, 2023 से इन चार शहरों को केंद्रीय पीएसयू पवन हंस के तहत छह हेलीकॉप्टर मार्गों से जोड़ा जाएगा। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम का यह पहला चरण है, जिसके तहत पवन हंस कुल छह राज्यों में 86 रूटों पर ऑपरेट करेगा।

इसे डिब्रूगढ़-जोरहाट-तेजपुर-गुवाहाटी-तेजपुर-जोरहाट-डिब्रूगढ़ नेटवर्क कहा जाएगा। इस नई कनेक्टिविटी का उद्देश्य ये है कि Assam में व्यापार और टूरिज्म को बढ़ावा दे सके। यात्रियों के लिए यह निश्चित रूप से अच्छी खबर है क्योंकि लंबी उड़ानों और कनेक्टिंग बस और ट्रेन यात्रा की तुलना में यह हेलीकॉप्टर सेवा यात्रा का अधिक सुविधाजनक होगा। अब इस हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी के साथ, यात्री बहुत आसानी से और कुछ ही समय में अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच सकेंगे।

आइए जानते हैं Assam के जिन शहरों में हेलीकॉप्टर सुविधा दी गई है वहां की क्या खासियत है-

डिब्रूगढ़ को चाय का शहर भी कहा जाता है। डिब्रूगढ़, भारत के कुछ सबसे शानदार चाय बागानों का घर है, जो एशिया के पहले ड्रिल किए गए तेल के कुएं डिगबोई (83 किमी) के बहुत करीब है।

वहीं जोरहाट दुनिया के सबसे बड़े रिवर आईलैंड माजुली का गेटवे है। माजुली जाने के लिए जोरहाट से एक फेरी चलती है। जोरहाट एक बड़ा चाय-शहर भी है, जहां चाय से संबंधित बहुत सारे अध्ययन होते हैं। ग्रीन-टी के लाभ जिसके बारे में आप पढ़ना पसंद करते हैं, यह छोटा शहर चाय से संबंधित सभी जानकारी के लिए जाना जाता है।

तेजपुर, गुवाहाटी के पास स्थित है जहां कई ऐसे स्थल है जो देखने में बहुत आकर्षक है। वहीं गुवाहाटी, नोर्थइस्ट इंडिया का गेटवे है जो लगातार विकसित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *